आधुनिक दौर में आज भी समाज में कुछ ऐसी समयस्याएं मौजूद हैं, जिन पर हर कोई बात करता है। ऐसे ही कई समाजिक मुद्दों पर फिल्मी सितारे भी अपनी प्रतिक्रिया देते हैं। इस मामले में अगर किसी सुपरस्टार का नाम पहले लिया जाता है, तो वह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का होता है। लंबे समय से देखा जा रहा है कि बिग बी पर्यावरण को सुरक्षित करने के लिए और बेटी बचाओं अभियान को मद्देनजर रखते हुए बात करते हुए नजर आ रहे हैं। 

अब हाल ही में एक बार फिर से अमिताभ ने इन दो मसलों पर अपनी राय रखी है और लोगों से खास अपील कर डाली है।

बेटी और पर्यावरण पर अमिताभ की अपील

मंगलवार देर रात अमिताभ बच्चन ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर सोशल मैसेज देते हुए वीडियो दो वीडियो को शेयर किया है। एक वीडियो में अमिताभ खुद मराठी भाषा में ये कहते हुए नजर आ रहे हैं- मैं ये प्रण लेता हूं कि मैं कचरा नहीं करूंगा। यानी इसके जरिए वह लोगों से पर्यावरण को साफ-सुथरा और सुरक्षित रखने को लेकर अपील कर रहे हैं। 

बिग बी का दूसरा वीडियो एक मशहूर विज्ञापन कंपनी का है, जिसे बेटी बचाओ अभियान के तहत तैयार किया गया है। इस वीडियो के कैप्शन में अमिताभ बच्चन ने लिखा है- बेटी बनकर ही आना। इस वीडियो के जरिए उन्होंने देश के लोगों को फिर से बेटी बचाने को लेकर जागरूक किया है। 

इन दोनों सोशल मैसेज के जरिए अमिताभ बच्चन समाजिक समस्याओं से निजात पाने के लिए आगे बढ़कर आए हैं। इंटरनेट पर अभिनेता के इन ट्वीट को काफी पसंद किया जा रह है। 

इस मूवी में नजर आएंगे अमिताभ बच्चन

हाल ही में साउथ सुपरस्टार प्रभास के साथ फिल्म कल्कि 2898 एडी में अश्वत्थामा का रोल निभाकर अमिताभ बच्चन ने हर किसी का दिल जीता। गौर किया जाए उनकी अपकमिंग फिल्म की तरफ तो वो वेट्टियान है, जिसमें वह रजनीकांत के साथ दिखाई देंगे। ये मूवी 10 अक्टूबर को बड़े पर्दे पर रिलीज की जाएगी।