उज्जैन-आलोट संसदीय क्षेत्र से सांसद और लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अनिल फिरोजिया को अब तक आपने जनहित के कार्य करने के साथ ही भाषण देते हुए देखा होगा। लेकिन इन दिनों उनका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने परिवार के लिए बावर्ची बनकर खाना बनाते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में एक ओर वे सब्जी बना रहे हैं तो दूसरी ओर रोटियां बेलते हुए दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो यहीं खत्म नहीं होता, इस वीडियो के आखिर में वे छोटी बेटी अहाना को हाथों से खाना खिलाते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। 

उज्जैन-आलोट संसदीय क्षेत्र में चौथे चरण के मतदान 13 मई 2024 सोमवार को संपन्न हो चुके हैं। इसके पहले तक तो प्रत्याशी लोगों से जनसंपर्क में जुटे रहे। लेकिन वर्तमान में अब अपना कुछ समय परिवार के साथ बिता रहे हैं। सांसद अनिल फिरोजिया के परिवार के साथ बीताए कुछ ऐसे ही पलों का वीडियो इन दोनों वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने घर पर किचन में खाना बनाते हुए बावर्ची की वेशभूषा में दिखाई दे रहे हैं और बेटी अहाना को हाथों से खाना भी खिला रहे हैं।

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो को लेकर जब फिरोजिया से चर्चा की गई तो उनका कहना था कि राजनीति अपनी जगह है और परिवार को समय देना अलग बात है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब मैंने अपने परिवार के लोगों के लिए खाना बनाया हो। पहले भी मैं बेटियों को अपने हाथों से खाना बनाकर खिला चुका हूं। आपने बताया कि वैसे तो मैं कुछ ज्यादा बनाना नहीं जानता, लेकिन फिर भी मुझे जो कुछ भी बनाना आता है, उसे मैं अच्छी तरह से बनाने का प्रयास करता हूं। जो भी हो फुर्सत के इस समय मैं परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने के सांसद अनिल फिरोजिया के इस वीडियो को शहरवासी काफी पसंद कर रहे हैं।