नई दिल्ली| केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा जांच एजेंसी और सुप्रीम कोर्ट को सौंपी गई एक ऑडियो बातचीत के आधार पर मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडे का बयान दर्ज किया। ऑडियो क्लिप में, पांडे, जो महाराष्ट्र के तत्कालीन डीजीपी हुआ करते थे, ने कथित तौर पर सिंह को प्रभावित करने की कोशिश की थी, ताकि वे महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ शिकायत वापस ले सकें।

सिंह ने देशमुख पर अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया था और यह देशमुख ही थे जिन्होंने उन्हें मुंबई में डांस बार और रेस्तरां से हर महीने 100 करोड़ रुपये इकट्ठा करने के लिए कहा था। एंटीलिया केस के बाद पुलिस कमिश्नर के पद से हटाए जाने के बाद उन्होंने ये आरोप लगाए थे। देशमुख ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया है।

21 अप्रैल, 2021 को सीबीआई ने देशमुख के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी और जांच शुरू की थी।

सीबीआई ने उनके पिछले तीन साल के वित्तीय लेनदेन की भी जांच की। सीबीआई ने देशमुख के कारोबारी सौदों की भी जानकारी जुटाई। सीबीआई ने देशमुख के व्यापारिक सहयोगियों की सूची तैयार की है। उनके बीच किए गए लेनदेन को कथित तौर पर जांच की गई।

1 नवंबर, 2021 को देशमुख को अधिकारियों की कथित पोस्टिंग और स्थानांतरण से संबंधित पीएमएलए मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किया गया था।