एमबीए प्रथम सेमिस्टर की परीक्षा मजाक बन चुकी है। उसके दो पेपर आउट हो गए।  अब देवी अहिल्या विश्व विद्यालय ने इस बारे में बड़ा फैैसला लिया है। दोनो पर्चे विश्व विद्यालय ने निरस्त कर दिए है। बार-बार पेपर आउट होने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ मिलकर छात्रों ने देवी अहिल्या परिसर में प्रदर्शन किया।

पदाधिकारी धरने पर बैठ गए और देर तक नारेबाजी करते रहे। कुलपति रेणु जैन ने उन्हें समझाया कि इस मामले में विश्व विद्यालय ने भी संज्ञान लिया है और मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। जिम्मेदारों के खिलाफ एक्शन भी लिया जाएगा।

एमबीए प्रथम सेमिस्टर क्वांटटेटिव तकनीक का पर्चा गत दिनों पहले आउट हुआ था। मंगलवार को फिर अकाउंट्स का पर्चा आउट हो गया। दोनो विषयों के पर्चे वाट्सअप ग्रुपों पर वायरल हो गए थे। इसके बाद विश्व विद्यालय ने दोनो पेपर निरस्त कर दिए है। अब नए सिरे से विद्यार्थियों को दोनो पर्चों की परीक्षा देना होगी। परीक्षा कम होगी। इसकी तिथि तय नहीं हो पाई हैै। 

जांच के लिए कमेटी बनाई

कुलपति ने इस मामले में विश्वविद्यालय लोकपाल नरेंद्र सतसंगी की अध्यक्षता में चार सदस्यीय कमेेटी बनाई गई है। जिसमें अतिरिक्त संचालक सुधा सिलावट, प्रोफेसर लक्ष्मीकांत त्रिपाठी और प्रो. राजीव दीक्षित शामिल है। यह कमेटी पेपर आउट मामले की जांच कर विश्वविद्यालय को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। पेपर आउट होने का मामला पुलिस को भी सौंपा जा सकता है।