मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव का मतदान खत्म हो गया है। प्रदेश में चार चरणों में चुनाव संपन्न हो चुके है। प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला अब चार जून को होगा। पूर्व सीएम कमलनाथ ने चुनावों को लेकर अपना मत शेयर किया है। कमलनाथ ने अपने एक्स पर एक पोस्ट के माध्यम से कांग्रेस की जीत का दावा किया है।

कमलनाथ ने एक्स पर लिखा है कि चौथे चरण की मतदान प्रक्रिया संपन्न होने के साथ ही मध्यप्रदेश की सभी लोकसभा सीटों के लिए मतदान प्रक्रिया पूरी हो गई है। जनता का उत्साह और कार्यकर्ताओं की मेहनत देखकर यह स्पष्ट दिखाई देता है कि मध्यप्रदेश के मतदाताओं ने कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र को अपना आशीर्वाद दिया है।

पूर्व सीएम नाथ ने जनता को बताया बुद्धिमान

कमलनाथ ने आगे लिखा है कि मध्यप्रदेश की जनता बुद्धिमान है और उसने देखा कि किस तरह इंदौर और खजुराहो में भाजपा के इशारे पर विपक्ष के प्रत्याशियों को चुनावी मैदान से बाहर कर दिया गया। मुझे विश्वास है कि लोकतंत्र पर हुए इस हमले का मुंहतोड़ जवाब प्रदेश की जनता ने दिया है। मध्यप्रदेश के नागरिकों को घोषणा तथा झूठ में फर्क करना बखूबी आता है। जनता यह भी जानती है कि कौन से लोग चुनाव के समय गारंटियां देते हैं और चुनाव के बाद उनसे मुकर जाते हैं।

दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी है, जिसका एक ही सिद्धांत है कि प्राण जाए, पर वचन न जाए। कमलनाथ ने पोस्ट के अंत में जनता का अभिनंदन करते हुए लिखा है कि लोकतंत्र के पर्व में शांतिपूर्ण भागीदारी करने के लिए कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं और मध्यप्रदेश की जनता का अभिनंदन, मुझे पूरा विश्वास है कि सत्य की जीत होगी। 

सरकार द्वारा दी गई गारंटी अभी तक नहीं हुई पूरी

कमलनाथ ने आगे लिखा था कि भाजपा ने मध्यप्रदेश की महिलाओं को 3000 रुपया महीने देने की गारंटी दी थी। लेकिन आज तक पूरी नहीं की। भाजपा ने 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने की गारंटी दी थी, लेकिन पूरी नहीं की। भाजपा ने 2700 रुपये क्विंटल गेहूं ख़रीदने की गारंटी दी थी। लेकिन पूरी नहीं की। भाजपा ने 3100 रुपया क्विंटल धान ख़रीदने की गारंटी दी थी, लेकिन आज तक पूरी नहीं की। भाजपा ने किसानों का 50,000 रुपये तक का कर्ज़ माफ़ करने की गारंटी दी थी। लेकिन आज तक पूरी नहीं की, बाक़ी आप समझदार हैं।