नई दिल्ली। पंकज त्रिपाठी अभिनय की दुनिया का वो नाम है, जिनकी अदाकारी का हर कोई फैन है। फिर चाहे वो सिल्वर स्क्रीन हो या फिर ओटीटी प्लेटफॉर्म क्यों न हो। पंकज जब भी किसी फिल्म या वेब सीरीज में मौजूद होते हैं, उसमें एंटरटेनमेंट की पूरी गारंटी रहती है। प्राइम वीडियो की पॉपुलर वेब सीरीज मिर्जापुर के कालीन भैया बनकर उन्होंने काफी शोहरत बटोरी है। 

लेकिन क्या आप जानते हैं कि असल जिंदगी में पंकज त्रिपाठी एक बार जेल की हवा और पुलिस से मार भी खा चुके हैं। आइए मिर्जापुर 3 एक्टर से जुड़ा ये किस्सा थोड़ा विस्तार से समझते हैं। 

जब पुलिस से पड़ी पंकज त्रिपाठी को मार

वेब सीरीज मिर्जापुर में दिखाया गया है कि कालीन भैया के रूप में पूरे सूबे पर उनकी हुकूमत चलती है। लेकिन रियल लाइफ में एक बार पंकज त्रिपाठी पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं। दरअसल एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में पंकज ने इस बात का खुलासा किया था कि कॉलेज के समय वह पुलिस से मार खा चुके हैं। 

अभिनेता ने कहा था- बात उस समय की है, जब मैं पटना में विद्यार्थी परिषद की तरफ से अपने दोस्तों के साथ मिलकर एक आंदोलन कर रहा था। उसको लेकर दिन के लिए मेरी गिरफ्तारी हुई थी। सिर्फ गिरफ्तारी ही नहीं इस दौरान मेरी अच्छी खास पिटाई भी हुई थी। 

उस वक्त मुझे ये अच्छे समझ आ गया था कि नेतागीरी बड़ा ही मुश्किल काम है और इसमें लाठी चार्ज भी होता रहता है। इस तरह से पंकज ने अपने जीवन में घटित हुई इस बड़ी घटना का जिक्र किया। 

कैसे आया एक्टर बनने का विचार

अपनी बात को जारी रखते हुए पंकज त्रिपाठी ने आगे बताया- गिरफ्तारी के दो दिन बाद मैं अपने दोस्तों के साथ एक नुक्कड़ नाटक देखने चला गया और इसे देख मुझे काफी मजा आने लगा। इसका मुझ पर काफी अधिक प्रभाव पड़ा, जिसने मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। 

मैं हर रोज नाटक देखने जाता था। इसके बाद कुछ नाटकों में मैंने हिस्सा भी लिया। वहां से धीरे-धीरे मेरे एक्टर बनने का कारवां शुरू हो गया था। बता दें कि पंकज के पिताजी ने उन्हें पटना मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए भेजा था लेकिन अभिनेता की किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था।

कालीन भैया के रूप में पंकज ने छोड़ी अपनी छाप 

मिर्जापुर वेब सीरीज से पहले पंकज त्रिपाठी ने अग्निपथ और रन जैसी कई मूवीज में साइड रोल कर अपने टैलेंट का प्रमाण पेश किया। लेकिन जैसे ही उनके हाथ प्राइम वीडियो की वेब सीरीज मिर्जापुर लगी, उसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

इस सीरीज में मिर्जापुर के बाहुबली कालीन भैया के किरदार में पंकज ने अपने दमदार अभिनय की छाप छोड़ी है। अब तक वेब सीरीज के दो सीजन में वह इस रोल से फैंस का दिल जीत चुके हैं। सिर्फ इतना ही नहीं मिर्जापुर 3 में भी पंकज को कालीन भैया के रूप में वापस देखने के लिए सिने प्रेमी काफी उत्साहित हैं। 

कब रिलीज होगी मिर्जापुर 3

गौर करें मिर्जापुर 3 की रिलीज डेट की तरफ तो लंबे समय से इसको लेकर चर्चा चल रही है। लेकिन ई टाइम्स की खबर में हाल ही में ये दावा किया गया है कि जून के अंत में या जुलाई के पहले सप्ताह में पंकज त्रिपाठी की वेब सीरीज मिर्जापुर के तीसरे सीजन की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग की जा सकती है।