अफगानिस्तान में भयानक बाढ़ की खबर है। अंतरराष्ट्रीय मीडिया में आई खबरों के मुताबिक 300 से अधिक लोगों की मौत हुई है। समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि अचानक आई बाढ़ में 300 से अधिक अफगानी मारे गए हैं।

बगलान में प्राकृतिक आपदा प्रतिक्रिया के प्रमुख हेदायतुल्ला हमदर्द ने बताया कि बुर्का, नाहरीन और केंद्रीय बगलान में बाढ़ आई है। उन्होंने कहा कि बाढ़ पीड़ितों को ढूंढने के लिए अभियान चलाया गया है। मरने वालों की संख्या में वृद्धि हो सकती है। तालिबान स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि बाढ़ग्रस्त इलाकों में बचाव दल पहुंच चुका है। 

घायलों को सेंट्रल अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। फिलहाल, बाढ़ के कारण हताहत होने वालों की संख्या का खुलासा नहीं किया गया है। इस्लामिक अमीरात के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने बाढ़ पीड़ितों के लिए संवेदनाएं व्यक्त की। उन्होंने कहा कि रक्षा और गृह मंत्रालय को निर्देश दिया गया है कि लोगों को बचाने के लिए सभी उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करें।

इस महीने की शुरुआत में भारी बारिश के कारण देशभर में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई थी, जिसमें 14 लोगों की जान चली गई। पिछले महीने अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत में भारी बारिश के कारण घर की छत ढहने से नौ लोगों की मौत हो गई थी।