शुक्रवार से दमन और दीव में भाजपा के दो दिवसीय जिला पंचायत सदस्य सम्मेलन की शुरुआत हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस सम्मेलन से वर्चुअली जुड़े और उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा की सबसे बड़ी ताकत उसके कार्यकर्ता हैं और पार्टी कार्यकर्ता का पद हमारे साथ हमेशा रहता है।जिला पंचायत सदस्य सम्मेलन में भाजपा के 600 से ज्यादा जिला पंचायत सदस्य शामिल हुए।

इस दौरान अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि मैं चाहता हूं कि आप सब लोग एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाएं और उस व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए एक दूसरे के संपर्क में रहें। एक दूसरे को अपने जिले में हो रहे विकास कार्यों के बारे में बताएं। प्रधानमंत्री मोदी ने पार्टी के पंचायत सदस्यों को बताया कि वह एक साल में तीन सामाजिक योजनाओं का चुनाव करें और हर योजना को चार-चार महीने का वक्त दें और योजना के तहत विकास कराने पर फोकस करें। इस तरह पांच साल में आप 15 योजनाओं की समस्याओं को सुलझा सकेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले पंचायती राज विकास के लिए 70 हजार करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी जाती थी लेकिन अब यह बढ़कर तीन लाख करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई है। हमने देशभर में 30 हजार से ज्यादा पंचायत भवनों का निर्माण किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मनरेगा फंड का इस्तेमाल विकास कार्यों के लिए होना चाहिए फिर चाहे वो तालाबों का निर्माण हो या फिर सड़कों का निर्माण या पेड़ लगाने का काम।कार्यक्रम के दौरान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे।

अपने संबोधन में जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपनी पार्टी के भीतर और भारत की राजनीति में भी राजनीतिक संस्कृति बदलाव किए हैं। आज लोग इस भावना के साथ काम कर रहे हैं कि समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को कैसे ताकत मिले, हम कैसे उनकी सेवा करें।भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बताया कि इस कार्यक्रम का आयोजन गांवों तक विकास पहुंचाने और सरकारी कल्याण योजनाओं के तहत 100 फीसदी कवरेज सुनिश्चित करने के उद्देश्य से किया गया था। उन्होंने कहा कि हमने सबसे पहले उत्तर भारत के लिए सूरजकुंड में और पूर्वी भारत के लिए हावड़ा में क्षेत्रीय पंचायती राज परिषद का आयोजन किया और अब दमन में इस परिषद में मध्य और पश्चिम भारत के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उनका लक्ष्य गांवों तक विकास पहुंचाना और सरकारी कल्याण योजनाओं के तहत पूर्ण कवरेज सुनिश्चित करना है।