मध्यप्रदेश की खंडवा पुलिस ने चाकू की नोक पर लूट करने वाले दो शातिर बदमाशों को धर दबोचा है। इन बदमाशों ने बीते दिनों जिले के ग्रामीण क्षेत्र में समूह लोन देने वाली एक निजी कंपनी के कर्मचारी के साथ चाकू की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम दिया था और उसके बैग में रखे लोन रिकवरी के रुपये लूट कर भाग खड़े हुए थे। इसके बाद से ही पुलिस लगातार इस मामले की जांच कर रही थी।

बताया जा रहा है कि घटना के समय वहां से गुजर रहे एक ट्रैक्टर चालक ने लुटेरे और कर्मचारियों को गुत्थमगुत्था होते हुए देख लिया था। हालांकि, उसने बीच बचाव करने की कोशिश नहीं की। लेकिन माना जा रहा है कि उससे मिली जानकारी के बाद ही शहर के पदम नगर और कोतवाली थाने की टीम ने इस मामले को हल किया है।

खंडवा नगर के गणेश तलाई क्षेत्र में रहने वाले पंकज पिता होरीलाल बोरासी के साथ बीते दिनों लूट की घटना हुई थी, जिसमें उनके बैग में रखे 77,738 रुपये, बाइक से आए लुटेरे चाकू की नोक पर लूटकर फरार हो गए थे। मिली जानकारी के अनुसार, पंकज उज्जीवन फाइनेंस कंपनी के CRO हैं और रोजाना ही ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर समूह लोन की रिकवरी का काम करते थे। इसी बीच बीते आठ मई को वे समूह लोन की रिकवरी के 77,738 रुपये लेकर ग्राम सिलोदा से रवाना होकर ग्राम पांजरिया रोड पर जा रहे थे। इस समय एक अज्ञात मोटर साइकिल चालक ने चाकू से उन्हें घायल कर दिया और रिकवरी के रुपये लूटकर भाग गया। इसके बाद उन्होंने इस पूरे मामले की रिपोर्ट थाना पदमनगर में की थी। जहां इसको लेकर अपराध क्रमांक 170/2024 धारा 394 भादवि का दर्ज कर थाना प्रभारी अशोक सिंह ने इसे जांच में लिया था।

इधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए खंडवा एसपी मनोज कुमार राय ने थाना पदमनगर व कोतवाली का एक संयुक्त पुलिस दल तैयार किया। इस टीम ने घटना स्थल के आस-पास के सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए मुखबीर तंत्र को सक्रिय किया। इस दौरान पुलिस को जानकारी लगी कि ग्राम सिलोदा में मोईन पिता मुनीर मंसुरी उम्र 36 वर्ष और उसका मेहमान मम्मू घटना दिनांक से फरार है, जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम दोनों को अभिरक्षा में लेकर थाने लाई। जहां सख्ती से पूछताछ करने पर उनके द्वारा जुर्म करना कबूल लिया गया। वहीं, पुलिस ने इनके कब्जे से नकदी 30 हजार रुपये सहित 15 हजार रुपये कीमती सैमसंग कंपनी का टैबलेट भी जब्त किया। हालांकि, अभी मामले में पुलिस की खोजबीन जारी है।