इंदौर जिला कोर्ट में एक बुजुर्ग ने जज की टेबल पर जूते की माला फेंक दी। मंगलवार को हुई इस घटना के बाद वकीलों ने बुजुर्ग की पिटाई कर दी और इस दौरान उसके कपड़े भी फट गए। बताया जा रहा है कि वह बुजुर्ग अपने पक्ष में फैसला नहीं होने से नाराज था। पिटाई के बाद वकीलों ने जूतों की माला फेंकने वाले बुजुर्ग को पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। मामला दर्ज हो सकता है। घटनाक्रम से सब हक्का-बक्का रह गए। वकीलों ने तत्काल जज की टेबल पर से जूते की माला को हटवाया। 

12 साल पुराना विवाद

घटना मंगलवार दोपहर इंदौर की कोर्ट नंबर 40 में हुई है। रास्ते के विवाद के 12 साल पुराने एक मामले को कोर्ट ने खारिज कर दिया। इससे फरियादी नाराज हो गया। वह अपने साथ जूते की माला छुपाकर लाया था। फैसला सुनते ही उसने वह माला जज की टेबल की ओर उछाल दी और विरोध जताया। जूते की माला फेंकते ही वकीलों ने उसे पकड़ा और पिटाई शुरू कर दी। बाद में उसे पुलिस को सौंप दिया।

महिलाओं में हुआ झगड़ा, शादी का मामला मारपीट तक पहुंचा

मंगलवार को जिला कोर्ट में दो महिलाओं के बीच मारपीट की भी घटना हुई। यहां एक युवती और महिला में विवाद हो गया। यहां वकीलों को बीच बचाव करने के लिए उतरना पड़ा। कोर्ट सुरक्षा में तैनात पुलिसवालों को वकील मौके पर बुलाते रहे लेकिन झगड़ा खत्म होने तक कोई नहीं पहुंचा था। मामला एक नाबालिग की शादी कराने का था। इसे लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ। एक युवती और महिला आपस में मारपीट करने लगीं। कोर्ट परिसर में काफी देर तक हंगामा चलता रहा। मौके पर मौजूद वकीलों ने उन्हें अलग किया। बाद में पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस दोनों पक्षों को एमजी रोड थाने लेकर पहुंची है।