हिसार    हरियाणा BJP की नेता और टिक-टॉक स्टार सोनाली फोगाट का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा। उनकी अंतिम यात्रा उनके ढंढूर फार्म हाउस से ऋषि नगर श्मशान घाट के लिए रवाना हुई है। अंतिम यात्रा के दौरान सोनाली की इकलौती बेटी यशोधरा ने उनके पार्थिव शरीर को कंधा दिया। सम्मान के तौर पर उनकी बॉडी पर भाजपा का झंडा रखा गया है। सोनाली का पार्थिव शरीर सुबह लगभग सवा 10 बजे अंतिम दर्शन के लिए उनके ढंढूर फार्म हाउस लाया गया। यह फार्म हाउस हिसार-सिरसा नेशनल हाईवे पर हिसार से 10 किलोमीटर दूर है।

23 अगस्त को मृत मिली थीं सोनाली

सोनाली 23 अगस्त की सुबह गोवा के एक रिजॉर्ट में मृत मिली थीं। पोस्टमॉर्टम में उनके शरीर पर ब्लंट कट मिले हैं। पुलिस ने इस मामले में उनके PA सुधीर सांगवान और उसके साथी सुखविंदर को गिरफ्तार किया है। गोवा पुलिस सुधीर और सुखविंदर को शुक्रवार को अदालत में पेश करेगी।

जेठ कुलदीप का खुलासा- सुधीर ने सोनाली को पत्नी बताया था

इस बीच सोनाली के जेठ कुलदीप ने सुधीर सांगवान को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। कुलदीप ने बताया कि सुधीर ने गुरुग्राम में किराए पर फ्लैट लेने के लिए सोनाली को अपनी पत्नी बताया था।

हरियाणा सरकार को CBI जांच से आपत्ति नहीं

हरियाणा के CM मनोहर लाल ने कहा है कि अगर सोनाली का परिवार लिखित में डिमांड करेगा तो राज्य सरकार उनकी मौत की CBI जांच जरूर कराएगी। सरकार को जांच कराने में कोई आपत्ति नहीं है। सोनाली की फैमिली पहले दिन से इस केस की CBI जांच की डिमांड कर रही है। परिवार कह चुका है कि उसे गोवा पुलिस की जांच पर यकीन नहीं है।

शरीर पर मिले 'ब्लंट कट'

सोनाली के परिवार की सहमति के बाद गोवा में गुरुवार को सोनाली का पोस्टमॉर्टम किया गया। यह 4 घंटे से ज्यादा चला। 3 डॉक्टरों के पैनल ने पौने 12 बजे पोस्टमॉर्टम शुरू किया, जो शाम 4 बजे खत्म हुआ। इसकी वीडियोग्राफी की गई। इस दौरान सोनाली का भाई रिंकू ढाका और जीजा अमन पूनिया अस्पताल में ही मौजूद रहे। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सोनाली के शरीर पर कई 'ब्लंट कट' होने का जिक्र किया गया। आसान भाषा में इसे ‘गुम चोट’ कह सकते हैं। मेडिकल विशेषज्ञों के अनुसार, यह चोट किसी लाठी-डंडे से मारी गईं या घूंसों से यह पता करना बेहद मुश्किल होता है। सोनाली के शरीर पर चोट मारने वाला कोई एक्सपर्ट रहा होगा। पोस्टमॉर्टम के बाद सोनाली की बॉडी उसके भाई और जीजा को हैंडओवर कर दी गई।

पहली बार खाया रेस्टोरेंट में खाना

गोवा पुलिस की जांच में पता चला है कि सोनाली गोवा पहुंचने के बाद उसी रिजॉर्ट में खाना खा रही थी, जहां उनका कमरा बुक था। 22 अगस्त की रात वह पहली बार रिजॉर्ट से बाहर, 'कर्लीज' रेस्टोरेंट में डिनर करने गईं और उसी रात उनकी मौत हो गई। सोनाली के जीजा अमन पूनिया ने दावा किया कि सुधीर उसे 'कर्लीज' रेस्टोरेंट लेकर गया। वहां सोनाली की तबियत बिगड़ी तो सुधीर उसे लेकर 3 घंटे लेडीज वॉशरूम में बैठा रहा। वह सोनाली को तुरंत अस्पताल क्यों नहीं ले गया? इसकी जांच होनी चाहिए।

एक ही कमरे में ठहरे थे सोनाली-सुधीर

गोवा पुलिस सुधीर सांगवान को लेकर रिजॉर्ट भी पहुंची। सोनाली, सुधीर और सुखविंदर ने इस रिजॉर्ट में 2 कमरे बुक किए थे। इनमें से एक कमरे में सोनाली व सुधीर साथ ठहरे। दूसरे कमरे में सुखविंदर रुका। मंगलवार सुबह 7 बजे सुधीर अपने कमरे से बाहर गया। रिजॉर्ट प्रबंधन के अनुसार, सोनाली की मौत रिजॉर्ट में नहीं हुई। उसने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ा।

ड्रग्स दी गई या नहीं, यह जांच का विषय

गोवा के DGP जसपाल सिंह के अनुसार, सोनाली को 'कर्लीज' रेस्टोरेंट में ड्रग्स दी गई या नहीं? तबियत बिगड़ने पर उसे 'कर्लीज' रेस्टोरेंट के लेडीज वॉशरूम में ले जाया गया या नहीं? इन पॉइंटस की तफ्तीश चल रही है। परिजन के FIR दर्ज न करने संबंधी आरोपों पर DGP ने कहा कि शिकायत को वेरिफाई करने के बाद FIR दर्ज की गई।

सोनाली का मोबाइल 12 घंटे इस्तेमाल करता रहा सुधीर

सोनाली के जीजा अमन पूनिया ने आरोप लगाया कि सोनाली की मौत के 12 घंटे बाद तक सुधीर उसका मोबाइल फोन इस्तेमाल करता रहा। जब उन्होंने गोवा पुलिस से इस बारे में पूछा तो पुलिस अफसरों ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। अमन के अनुसार, सोनाली की हत्या राजनीतिक साजिश के तहत की गई और सुधीर इसमें मोहरा भर है। जब वह और रिंकू गोवा पहुंचे तो सुधीर ने उन्हें बताया गया कि सोनाली ने रात में ड्रग्स की ओवरडोज ले ली, जिसकी वजह से उसकी तबियत बिगड़ गई। उसका तर्क था कि सोनाली सेलिब्रिटी थी, इसलिए वह उसे अस्पताल लेकर नहीं गया। अमन ने आरोप लगाया कि सोनाली को रेस्टोरेंट में ड्रग्स की ओवरडोज जानबूझकर दी गई।

सुधीर पर रेप और हत्या का आरोप

सोनाली का भाई रिंकू गोवा पुलिस को शिकायत देकर सुधीर पर सोनाली से दुष्कर्म और ब्लैकमेल करने के आरोप लगा चुका है। इस शिकायत में कहा गया कि सुधीर 3 साल से सोनाली से दुष्कर्म कर रहा था और उसकी वीडियो बनाकर ब्लैकमेल भी कर रहा था। परिवार का आरोप है कि तीन साल पहले सोनाली के घर हुई चोरी में भी सुधीर की भूमिका थी।

सुधीर ने ही दी परिवार को मौत की खबर

सोनाली फोगाट 23 अगस्त को गोवा में मृत मिली थी। उस समय गोवा में उसके साथ PA सुधीर सांगवान और सुखविंदर ही था। सुधीर ने 23 अगस्त की सुबह 8 बजे सोनाली के भाई को फोन करके उसकी मौत की सूचना दी। इसके बाद परिवार ने लगातार फोन किए मगर सुधीर ने कॉल रिसीव नहीं की। सोनाली के परिवार का आरोप है कि सुधीर और सुखविंदर ने ही उसका मर्डर किया। सुधीर सोनाली की प्रॉपर्टी हड़पना चाहता था, इसलिए उसने सोनाली की हत्या कर दी।