भोपाल : खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने नाथू बरखेड़ा में निर्माणाधीन इंटरनेशनल स्पोर्ट्स स्टेडियम का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इसकी पूरी समीक्षा की जा रही है कि अंतर्राष्ट्रीय मापदण्ड के अनुसार कार्य प्रगतिरत है या नहीं। उन्होंने कहा कि अगर आने वाले समय में ओलम्पिक की मेजबानी भारत करता है, तो मध्यप्रदेश में कम से कम 3 खेल हों। इसी को ध्यान में रखते हुए स्टेडियम में अगर कुछ परिवर्तन करना होगा अथवा फेसिलिटी को बढ़ाना होगा, तो उसका प्लॉन किया जा रहा है। जल्द ही उच्च स्तरीय बैठक कर इस पर निर्णय लिया जायेगा।

मंत्री सारंग ने कहा कि दशहरे के बाद पुन: समीक्षा की जायेगी। उन्होंने निर्माण एजेंसियों को आपस में को-ऑर्डिनेशन करने के निर्देश दिये। साथ ही चेक-लिस्ट बनाकर कार्य करने की हिदायत दी। मंत्री सारंग ने एथलेटिक्स स्टेडियम देखा और वहाँ पर बैठने, पार्किंग, सीवेज, लाइटिंग आदि का निरीक्षण कर कंस्ट्रक्शन डिटेल्स का प्रेजेंटेशन भी देखा। उन्होंने फेस-1 और फेस-2 में किये जाने वाले कार्यों का आंकलन किया। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिये कि काम समय पर हो। मंत्री सारंग ने हॉकी स्टेडियम की केपेसिटी भी जानी।

प्रथम फेस में एथलेटिक्स ईस्ट-वेस्ट ट्रेक, ड्राइव-वे, ब्रॉडकास्ट कम्पाउण्ड, हॉकी स्टेडियम विथ रूफ, वॉटर और सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, एथलेटिक्स एफओपी, हॉकी, प्रेक्टिस हॉकी फील्ड, वार्म अप ट्रेक और आउटडोर फील्ड पर काम चल रहा है। इसी प्रकार द्वितीय फेस में इंडोर स्टेडियम, मल्टीलेवल पार्किंग, एक्वेस्टिंग कम्‍पाउण्ड, ब्यायस-गर्ल्स हॉस्टल और फुटबाल फील्ड पर काम किया जायेगा।

मंत्री सारंग के साथ निरीक्षण के दौरान खेल संचालक रवि कुमार गुप्ता, संयुक्त संचालक बी.एस. यादव, इंचार्ज अधिकारी सुवाणी साहू सहित कांट्रेक्टर और इंजीनियर्स मौजूद थे।