उज्जैन जिले में घट्टिया थाना के पान बिहार चौकी अंतर्गत ग्राम पदमाखेड़ी में दिल दहलाने वाला एक मामला सामने आया है। गुर्जर समाज के दो पक्षों की आपसी लड़ाई में एक घर में आग लगा दी, जिसमें दो जिंदा गाय जल गई। बताया जाता है, जिसमें से एक गाय गर्भवती थी। बजरंग दल ने इस पूरे मामले को लेकर घटना स्थल पर पहुंची और गाय को जिंदा जली हुई देख आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने ग्राम जेथल में नेशनल हाइवे उज्जैन-झालावाड़ मार्ग पर चक्का जाम कर जमकर हंगामा किया व आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की।

दरअसल, पूरा मामला यह है कि पदमाखेड़ी के रहने वाले ओमप्रकाश गुर्जर ने जिस लड़की से लव मैरिज किया था, उसका पूर्व में शाजापुर के पास देवीखेड़ा के रहने वाले आत्माराम गुर्जर के यहां 12 वर्ष पूर्व सगाई संबंध हुआ था। इस मामले को लेकर आरोपी ने पदमाखेड़ी के रहने वाले ओमप्रकाश गुर्जर के घर पर जाकर लगातार परेशान कर 90 लाख की मांग की व नहीं दिए जाने पर विगत रात तीन बजे आरोपी के कच्चे घर पर आग लगा दी। इससे ओमप्रकाश की झोपड़ी तो जली ही, लेकिन इसके साथ ही घर में बंधी दो गाय की जलने से भी मौत हो गई।

पूरा मामला बजरंग दल के संज्ञान में आने के बाद तुरंत बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उज्जैन झालावाड़ मार्ग नेशनल हाइवे जाम कर दिया, जिससे आठ से 10 किलोमीटर तक एक घंटे तक लंबा जाम लग गया। पुलिस ने तत्काल आरोपी के खिलाफ नामजद प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया व बजरंग दल के विरोध के बाद आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई। वहीं, पुलिस द्वारा बजरंग दल ने आरोपियों की 24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी की मांग मान लेने के बाद चक्काजाम खुलवाया गया।

मौके पर डीएसपी भारत सिंह यादव, तहसीलदार प्रकाश परिहार, थाना प्रभारी राधेश्याम चौहान, उपनिरीक्षक शैलेंद्र सिंह अलावा, जयंत डामोर सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात था।

इस मामले में एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि घटिया थाना क्षेत्र में दो गुर्जर परिवार के बीच में विवाद में आग लगाई गई थी, जिसमें दो गो माता भी जल गई है। इस मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा- 436, 386 में प्रकरण दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी गई है।